UC News

इन 5 लोगों का बहुत सम्मान करते हैं महेंद्र सिंह धोनी, नंबर 1 के सामने हो जाती है बोलती बंद

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी सच में जमीन से जुड़े हुए इंसान है। उन्होंने कई बार इस बात को साबित कर दिखाया है। धोनी को अपनी लोकप्रियता और अमीरी का बिल्कुल भी घमंड नहीं है। इस पोस्ट में हम आपको पांच ऐसे लोगों के बारे में बताएंगे जिनका धोनी सबसे ज्यादा सम्मान करते हैं। चलिए जानते हैं उनके बारे में

5. उमाकांत जेना

इन 5 लोगों का बहुत सम्मान करते हैं महेंद्र सिंह धोनी, नंबर 1 के सामने हो जाती है बोलती बंद
Third party image reference

1985 में महेंद्र सिंह धोनी और उमाकांत जेना की पहली मुलाकात हुई थी और तब धोनी साडे 3 साल के थे। एक बार उमाकांत जेना ने बताया था कि भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बनने के बाद वह मेरे पास आया और उसने मेरे पुत्र को बल्ला एवं गलब्स दिए। धोनी ने मेरे पुत्र से कहा था कि अगर तुमने शानदार प्रदर्शन किया तो मैं क्रिकेट की पूरी किट दूंगा। हालांकि मेरे लिए शर्मनाक बात यह थी कि मैं कुर्सी पर बैठा था और वह जमीन पर। मैंने उससे कहा था कि तुम ऊपर बैठ जाओ। लेकिन उसने कहा कि नहीं। उसने मुझे काफी सम्मान दिया।

4. शिक्षिका आभा सहाय

Third party image reference

महेंद्र सिंह धोनी अपनी शिक्षिका आभा सहाय का आज भी बहुत सम्मान करते हैं। शिक्षिका आभा सहाय को धोनी की वजह से काफी गर्व महसूस होता है। धोनी पर बनी फिल्म में शिक्षिका आभा सहाय का किरदार सिर्फ 30 सेकंड के लिए दिखाया गया था।

3. सुषमा शुक्ला

Third party image reference

सुषमा शुक्ला ने एक इंटरव्यू में यह बताया था कि उसका पूरा ध्यान क्रिकेट पर होता था ।लेकिन वह 60% अंक लाता था। जवाहर विद्या मंदिर की पूर्व शिक्षिका सुषमा शुक्ला का महेंद्र सिंह धोनी बहुत ज्यादा सम्मान करते हैं।

2. केशव रंजन बनर्जी

Third party image reference

धोनी के कोच केशव रंजन बनर्जी और धोनी का रिश्ता काफी गहरा है। धोनी अपने कोच का बहुत ज्यादा सम्मान करते हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने अपने कोच को अपने परिवार के सदस्य की तरह अहमियत दी है।

1. पान सिंह धोनी

Third party image reference

शायद आपको नहीं पता होगा कि यह महेंद्र सिंह धोनी के पिता है। महेंद्र सिंह धोनी का सिर अगर किसी के सामने झुकता है तो वह अपने पिता के सामने।

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles