UC News

क्या अब होगा WhatsApp बंद

क्या अब होगा WhatsApp बंद

इन स्मार्टफोन्स के लिए व्हाट्सएप 31 दिसंबर 2019 के बाद उपलब्ध नहीं है

वह

क्या अब होगा WhatsApp बंद
Third party image reference

व्हाट्सएप 2019 के अंत तक विंडोज फोन से समर्थन पूरी तरह से समाप्त कर देगा। एक ब्लॉग पोस्ट में बताया गया है कि विंडोज के पुराने संस्करणों में, व्हाट्सएप का समर्थन वर्ष 2016 में हटा दिया गया था। अब 31 दिसंबर 2019 तक, व्हाट्सएप समर्थन से हटा दिया जाएगा। सभी विंडोज स्मार्टफोन का समर्थन करते हैं। इसमें विंडोज 10 मोबाइल भी शामिल है। विंडोज फोन के अलावा, व्हाट्सएप एंड्रॉइड और आईओएस के लिए एक समाप्ति तिथि भी प्रदान करता है।

Android और iOS के ये संस्करण भी बंद कर दिए जाएंगे।

ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, व्हाट्सएप का समर्थन 1 फरवरी, 2020 तक एंड्रॉइड 2.3.7 संस्करण और पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले स्मार्टफोन से भी लिया जाएगा। वहीं, iOS 7 और पुराने वर्जन पर काम करने वाले iPhones से व्हाट्सएप सपोर्ट को भी छोड़ा जाएगा। "हमने इन प्लेटफार्मों के लिए सक्रिय रूप से कुछ भी विकसित नहीं किया है," व्हाट्सएप ने कहा। ऐसी स्थिति में, कुछ कार्यों को किसी भी समय रोका जा सकता है। "समर्थन बंद होने के कारण विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले स्मार्टफोन के लिए नई सुविधाओं, बग फिक्स और अपडेट के लिए समर्थन उपलब्ध नहीं होगा।

विंडोज 10 पीसी पर बंद नहीं होगा व्हाट्सएप सपोर्ट:

हालाँकि आपको बता दें कि विंडोज 10 पीसी पर व्हाट्सएप सपोर्ट को नहीं छोड़ा जाएगा। कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि व्हाट्सएप विंडोज 10 का उपयोग करने के उपयोगकर्ताओं के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए व्हाट्सएप यूडब्ल्यूपी ऐप भी विकसित किया जा रहा है। इस रोलआउट को कब तक किया जाएगा, इसकी कोई जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है। इससे पहले व्हाट्सएप ने ब्लैकबेरी, नोकिया एस 40, नोकिया सिंबियन एस 60 को भी सपोर्ट करना बंद कर दिया था।


दोस्तों पोस्ट अच्छी लगी हो तो लाइक शेयर जरूर करना यहां रोजाना खबरों को पढ़ने के लिए हमारे चैनल को फॉलो करें Thank you for Visiting....

Follow us. More Updates...


READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles