UC News

बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर होने के बाद क्या टी20 विश्व कप खेल सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी?

के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी कल के दिन बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर हो गये. जिसके बाद से इस दिग्गज के फैन्स जानना चाह रहे हैं की अब धोनी की टीम में वापसी होनी मुश्किल है या नहीं. अब हम आपको बताने जा रहे हैं कि क्या कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर होते ही धोनी का करियर ख़त्म हो गया?

बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से अब धोनी बाहर

बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर होने के बाद क्या टी20 विश्व कप खेल सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी?

अब लगता है बीसीसीआई ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से आगे बढ़ने का फैसला कर लिया है. जिसके कारण उन्होंने अब उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से धोनी को बाहर कर दिया है. जिसके बाद फैन्स को लग रहा है की धोनी का करियर अब खत्म हो गया. लेकिन ऐसा नहीं है.

कोच रवि शास्त्री और कप्तान की माने तो टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का चयन आईपीएल के प्रदर्शन पर भी निर्भर करेगा. अब यदि धोनी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक सफल बल्लेबाज की भूमिका निभाते हुए नजर आयें तो उनकी वापसी टीम में बहुत ही आसानी से हो सकती है.

महेंद्र सिंह धोनी अपने आप हो जायेंगे कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल

जब महेंद्र सिंह धोनी की टीम में वापसी हो जाएगी और वो टीम के लिए 7 टी20 मैच से ज्यादा खेल लेंगे तो वो अपने आप बीसीसीआई के लिस्ट में शामिल हो जायेंगे. जिसकी उम्मीद भी नजर आ रही है.

बतौर विकेटकीपर अभी भी महेंद्र सिंह धोनी टीम के नंबर एक विकेटकीपर माने जाते हैं. जबकि फिनिशर की भूमिका में भी अन्य खिलाड़ियों से बेहतर नजर आते हैं. अब उन्हें आईपीएल में ये साबित करना होगा की उनपर अभी भी उम्र का कोई असर नहीं है और वो अभी भी बहुत ज्यादा फिट हैं.

अभ्यास करना शुरू कर चुके है धोनी

भले ही बीसीसीआई ने इस दिग्गज को कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया लेकिन उसके बाद ही वो रांची के मैदान पर की टीम के साथ अभ्यास करते हुए भी नजर आयें. जहाँ पर वो एक नयी गेंदबाजी मशीन के खिलाफ खेलते हुए नजर आयें. जो खुद धोनी ने अपने अभ्यास के लिए ही खरीदी है.

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles