UC News

महेंद्र सिंह धोनी ने खेल लिया है अपना अंतिम आईसीसी टूर्नामेंट: हरभजन सिंह

इतिहास के महान कप्तानों में से एक महेन्द्र सिंह धोनी को लेकर गुरुवार को एक बड़ी खबर आयी जिसके बाद तो हर कोई धोनी को लेकर ही चर्चा कर रहा है। गुरुवार को दोपहर में जैसे ही बीसीसीआई ने जैसे ही भारतीय क्रिकेटरों के सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट की लिस्ट जारी की जिसमें धोनी का नाम नहीं देखा गया।

अब भज्जी ने कहा, धोनी के लिए 2019 का विश्व कप हो चुका है अंतिम इवेंट

उसके बाद से ही अब इस बात की चर्चा तेज हो चली है कि अब संन्यास की घोषणा करने वाले हैं क्योंकि सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट खत्म होना अपने आपमें करियर भी आखिरी पड़ाव पर है ऐसा माना जा रहा है।

महेंद्र सिंह धोनी ने खेल लिया है अपना अंतिम आईसीसी टूर्नामेंट: हरभजन सिंह

इसी तरह से भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी और धोनी के साथ खेलने वाले हरभजन सिंह ने भी इस मुद्दे को लेकर अपनी राय रखी है। हरभजन सिंह ने भी दो-टूक शब्दों में कहा कि धोनी का करियर अब खत्म हो गया है और उनके अनुसार शायद विश्व कर 2019 उनका अंतिम इवेंट के रूप में हो चुका है।

धोनी जानते थे इसलिए उन्होंने अपने आपको रखा टीम से दूर

ने बीसीसीआई के सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट के जारी होने के बाद इंडिया टूडे से बात करते हुए कहा कि

एमएस धोनी के लिए शायद इस रोड का अंत है। मैंने सुना है कि विश्व कप भारत के लिए उनका आखिरी इवेंट होगा। इसके बाद फिर से वो भारत के लिए नहीं खेलेंगे। उन्होंने लंबे समय से अपना मन बना लिया था और यही कारण है कि उन्होने खुद को इतने समय से उपलब्ध नहीं करवाया।”

धोनी खुद जानते थे कि विश्व कप उनके लिए होगा अंतिम इवेंट

भारत के दिग्गज ऑफ स्पिन गेंदबाज रहे हरभजन सिंह ने इस बात को लेकर अपनी राय रखते हुए आगे कहा कि “अगर धोनी के पास एक अच्छा आईपीएल है और यकिन है कि वो ऐसा करेंगे क्योंकि वो इतनी मेहनत करते हैं। मुझे कोई संदेह नहीं है कि उनके पास एक शानदार आईपीएल होगा। जहां तक मुझे पता है कि उन्होंने अपना मन बना लिया है। अगर वो अच्छा है।”

“वो अभी भी खुद को अनुपलब्ध बना रहे हैं। मैं उन्हें वापसी करते हुए नहीं देख रहा हूं। उन्होंने यह जानते हुए ही विश्व कप के दौरान भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी मैच खेला था।”

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles