UC News

हार्दिक पांड्या ने कहा- इस खिलाड़ी ने मुझसे कहा था कि टीम को निजी प्रदर्शन से ऊपर रखो !

खेल जगत से जुड़ी बड़ी खबरों के लिए चैनल को फॉलो कर सकते हैं, ऊपर दिए गए पीले बटन को दबाकर।

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और राहुल द्रविड़ से मिली हुई महत्वपूर्ण सलाह को पहली बार सबके सामने रखा है। हार्दिक पांड्या चोट की वजह से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं और इसकी वजह से उन्हें न्यूजीलैंड दौरे के लिए चुनी गई टीम में जगह भी नहीं मिला है। इसके अलावा इस समय भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है। जिसमें भी हार्दिक पांड्या को जगह नहीं दी गई है। ऐसे में इंडिया टुडे के एक शो में बातचीत करते हुए हार्दिक पांड्या ने राहुल द्रविड़ और महेंद्र सिंह धोनी के बारे में बात करते हुए क्या कहा ? आइए जानते हैं :-

हार्दिक पांड्या ने कहा- इस खिलाड़ी ने मुझसे कहा था कि टीम को निजी प्रदर्शन से ऊपर रखो !
Third party image reference

धोनी के बारे में बात करते हुए हार्दिक पांड्या ने कहा कि एक बार धोनी ने मुझसे कहा था कि यदि तुम खुद पर आ रहे दबाव से छुटकारा पाना चाहते हो तो कभी भी स्कोरबोर्ड की तरफ मत देखो। टीम को हमेशा निजी प्रदर्शन से ऊपर रखो और फिर कभी भी दबाव महसूस नहीं करोगे। हार्दिक ने कहा कि इसके बाद मैंने ऐसा ही किया और आज मैं ईमानदारी से कह सकता हूं कि उसके बाद मैंने कभी भी खुद को दबाव में महसूस नहीं किया।

Third party image reference

इसके आगे हार्दिक पांड्या राहुल द्रविड़ के बारे में बात करते हुए कहा कि राहुल सर एक बार मुझसे कहा था कि क्रिकेट में कभी भी नैसर्गिक खेल जैसी कोई भी चीज नहीं होती है। मैं उस समय बड़ौदा की टीम में खेल रहा था और विजय शंकर चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए थे और बीसीसीआई ने मुझे ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए कहा। वहां पर एक मीटिंग के दौरान किसी ने मुझसे कहा कि तुम अपना नैसर्गिक खेल खेलो। तब उस समय राहुल सर ने उस खिलाड़ी को टोका और कहा कि क्रिकेट में नैसर्गिक खेल नाम की कोई चीज नहीं होती है।

Third party image reference

हार्दिक पांड्या ने आगे कहा कि द्रविड़ सर ने मुझे बताया था कि यदि आपको बेहतर क्रिकेटर बनना है तो आपको परिस्थिति के अनुसार खेलना आना चाहिए। ऐसे में ज़रा आप सोचिए कि यदि आपकी टीम का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 50 रन है और आप छक्का मारने की कोशिश करेंगे और यह बोलेंगे कि मेरा तो नैसर्गिक खेल यही है तो यह बड़ी मूर्खता होगी। क्रिकेट में परिस्थिति के अनुसार खिलाड़ियों को खेलना होता है।

न्यूज सोर्स :- www.dainikbhaskar.com

हार्दिक पांड्या के द्वारा दिए गए बयान के बाद आप अपने शब्दों में कुछ जरूर कहें, खेल जगत से जुड़ी बड़ी खबरों के लिए चैनल को फॉलो करें।

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles