UC News

Asus ZenFone 6 में होगा स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर, Nokia 8.1 को मिलेगा अपडेट

Asus ZenFone 6 में होगा स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर, Nokia 8.1 को मिलेगा अपडेट
Third party image reference

Asus ZenFone 6 का नया टीज़र सामने आया है जिससे फोन के कुछ फीचर्स कंफर्म होते हैं। इसके अलावा असूस के प्रबंधक ने इस बात का संकेत दिया है फोन में डुअल कैमरा सेटअप है जो 48 मेगापिक्सल और 13 मेगापिक्सल के दो सेंसर से लैस होगा। असूस ज़ेनफोन 6 (Asus ZenFone 6) में जान फूंकने के लिए 5,000 एमएएच की बैटरी होगी। Asus ZenFone 6 से 16 मई को स्पेन में पर्दा उठाया जाएगा। टीज़र को ट्विटर पर पब्लिश किया गया है। टीज़र से इस बात से भी पर्दा उठ गया है कि असूस ज़ेनफोन 6 (Asus ZenFone 6) में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर होगा। असूस जे़नफोन 6 में 3.5 मिलीमीटर ऑडियो जैक, ट्रिपल स्लॉट (सिम कार्ड + सिम कार्ड + माइक्रोएसडी कार्ड), नोटिफिकेशन लाइट और स्मार्ट की है। यह बात अभी स्पष्ट नहीं है कि आखिर स्मार्ट की का काम क्या होगा।

Third party image reference

अन्य स्मार्टफोन की तरह हो सकता है कि इसमें स्मार्ट की का भी इस्तेमाल गूगल असिस्टेंट के लिए किया जाए। टीज़र से इस बात का पता चलता है कि असूस के आगामी स्मार्टफोन में ऑडियो जैक को जगह मिलेगी। वहीं, दूसरी ओर Asus की प्रतिद्धंदी कंपनी OnePlus ब्रांड के आगामी स्मार्टफोन OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro में 3.5 मिलीमीटर ऑडियो जैक की झलक नहीं मिलेगी और इसमें डुअल-सिम कार्ड स्लॉट होगा। Asus ZenFone 6 से ठीक दो दिन पहले वनप्लस 7 और वनप्लस 7 प्रो को लॉन्च किया जाना है। असूस के प्रबंधक ने इंस्टाग्राम पर इस बात से पर्दा उठाया कि जे़नफोन 6 डुअल रियर कैमरा सेटअप से लैस होगा।

Third party image reference

इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर के साथ मोर्स कोड भी है। संभवतः यह तस्वीर ZenFone 6 से ली गई है। मोर्स कोड को बदलने के बाद पता चलता है कि Asus ZenFone 6 में 48 मेगापिक्सल और 13 मेगापिक्सल के दो रियर सेंसर होंगे, साथ ही इसमें 5,000 एमएएच की बैटरी दी जाएगी। फोन के अन्य स्पेसिफिकेशन अभी कंफर्म नहीं हुए हैं। कहा जा रहा है कि फोन फुल-एचडी+ (1080x2340 पिक्सल) स्क्रीन के साथ उतारा जा सकता है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 हो सकता है। फोन में 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज हो सकती है।

Nokia 8.1 को मिलेगा अपडेट

Third party image reference

Nokia 8.1 को एंड्रॉयड पाई पर आधारित नया अपडेट मिलने की खबर है। यह अपडेट फोन के लिए अप्रैल महीने का एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच लेकर आता है। एंड्रॉयड पाई पर आधारित Nokia 8.1 के लिए यह अपडेट भारत में ज़ारी हो गया है। लेकिन अप्रैल महीने के सिक्योरिटी पैच के अलावा यह अपडेट और कुछ नहीं लाता है। नोकिया 8.1 के लिए जारी किए गए इस अपडेट का बिल्ड नंबर V2.59E है और यह 238.3 एमबी का है। अपडेट को ओवर द एयर रिलीज किया जा रहा है। नोकिया 8.1 के लिए ज़ारी किए गए एंड्रॉयड पाई पर आधारित इस अपडेट के बारे में जानकारी सबसे पहले NokiaPowerUser द्वारा दी गई। फिलहाल, इस अपडेट को भारत और पॉलैंड में उपलब्ध कराया गया है।

Third party image reference

कई Nokia 8.1 यूज़र्स ने लेटेस्ट अपडेट के स्क्रीनशॉट ट्विटर पर साझा किए हैं। हमारा सामने जर्मन भाषा में लिखे एक ट्वीट से भी हुआ जिसमें अपडेट का स्क्रीनशॉट अटैच था। संभवतः जर्मनी में भी Nokia 8.1 यूज़र्स के लिए एंड्रॉयड पाई पर आधारित यह अपडेट ज़ारी हुआ है। जैसा कि हमने आपको पहले बताया, यह अपडेट कोई नया फीचर नहीं लाता है। चेंजलॉग में ज़िक्र है कि यह सिस्टम की स्टेब्लिटी को बेहतर बनाता है और यूज़र इंटरफेस को भी बेहतर बनाया गया है। अगर आपको अप्रैल महीने का सिक्योरिटी पैच नहीं मिला है तो Settings > About Phone > System updates में जाकर इसकी जांच कर सकते हैं।

Nokia 8.1 स्पेसिफिकेशन

Third party image reference

डुअल सिम Nokia 8.1 स्टॉक एंड्रॉयड 9.0 पाई पर चलेगा। जैसा कि हमने आपको पहले बताया, यह फोन एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा है। यानी नियमित तौर पर फोन को सॉफ्टवेयर अपडेट मिलने की गारंटी है। स्मार्टफोन में 6.18 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2244 पिक्सल) डिस्प्ले है। आस्पेक्ट रेशियो 18.7:9 है और यह 81.5 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेशियो के साथ आएगा। Nokia 8.1 में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। क्लॉक स्पीड 2.2 गीगाहर्ट्ज़ है। जुगलबंदी के लिए 4/ 6 जीबी रैम मौज़ूद हैं।

Third party image reference

Nokia 8.1 में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। यह कार्ल ज़ाइस ऑप्टिक्स के साथ आता है। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है। यह ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइज़ेशन, इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइज़ेशन और डुअल एलईडी फ्लैश से लैस है। सेकेंडरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है। यह फिक्स्ड फोकस लेंस है जिसका काम डेप्थ आंकना है। फ्रंट पैनल पर 20 मेगापिक्सल का फिक्स्ड फोकस लेंस दिया गया है। कंपनी ने इस फोन में बोथी फीचर होने की बात की है। इसकी मदद से यूज़र एक साथ फ्रंट और रियर कैमरे से तस्वीरें ले पाएंगे। इस फॉर्मेट में वीडियो रिकॉर्ड करना भी संभव होगा। डुअल रियर कैमरा सेटअप से यूज़र बोकेह इफेक्ट वाले पोर्ट्रेट शॉट बना पाएंगे।

Third party image reference

नोकिया 8.1 की इनबिल्ट स्टोरेज के दो विकल्प हैं- 64 जीबी और 128 जीबी। ज़रूरत पड़ने पर 400 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव है। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, वीओवाईफाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/ ए-जीपीएस, एफएम रेडियो, 3.5 एमएम हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, डिजिटल कंपास, जायरोस्कोप और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इस फोन का हिस्सा हैं। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर पिछले हिस्से पर है। यह टू टोन डिजाइन के साथ आता है। इसे 6000 सीरीज़ एल्यूमिनियम से बनाया गया है। Nokia 8.1 की बैटरी 3,500 एमएएच की है। इसके बारे में 22 घंटे तक के टॉक टाइम, 24 दिनों तक के स्टैंडबाय टाइम और 11 घंटे तक वीडियो प्लेबैक का दावा किया गया है। कंपनी ने फोन में 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग होने का दावा किया है।

कैसी लगी आपको यह खबर, अपने विचार हमारे साथ शेयर करें कृपया इस पोस्ट को लाइक करें शेयर करें और हमारे पेज को फॉलो करना न भूलें लेटेस्ट अपडेट सबसे पहले पाने के लिए|


READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles