UC News

Google आपका फैशन स्टाइल विशेषज्ञ बन जाएगा, एक बार देखें

यदि आपको अपने लिए कपड़े चुनने और नवीनतम शैली का अनुसरण करने में परेशानी है, तो Google आपके लिए एक समाधान लेकर आया है। Google लेंस उपयोगकर्ताओं को पहले से ही बहुत सारे विकल्प प्रदान करता है, जिनकी मदद से कैमरा इंटरनेट पर दिखाई देने वाली वस्तुओं को खोजने में सक्षम है। इसी तरह, किसी भी उत्पाद को खरीदने के लिए, आप इसे Google लेंस से स्कैन कर सकते हैं और वे आपको इसकी कीमत के साथ ऑनलाइन ई-कॉमर्स साइट पर दिखाए जाएंगे। इसके साथ एक कदम आगे बढ़ते हुए, Google एक नई सुविधा लेकर आया है, जो उपयोगकर्ताओं को बताएगा कि उन्हें कैसे कपड़े पहनने चाहिए।

Google आपका फैशन स्टाइल विशेषज्ञ बन जाएगा, एक बार देखें
Third party image reference

गूगल लेंस में नया फीचर 'स्टाइल आइडियाज' है, जो आउटफिट से संबंधित उपयोगकर्ताओं को विचार देगा और ये परिणाम अन्य खोज परिणामों पर आधारित होंगे। Google लेंस में पहले से ही होम डेकोरेटिंग उत्पादों और कपड़ों से संबंधित सामान हैं, और अब Lens यह भी सुझाव देगा कि उपयोगकर्ता को कैसे कपड़े पहनने चाहिए या नवीनतम फैशन स्टेटमेंट क्या होना चाहिए। छवि खोज परिणाम अब दिखाएगा कि बाकी कपड़े कैसे पहने या ले गए हैं। इसके अलावा, इसी तरह के परिणाम उपयोगकर्ताओं को दिखाई देंगे।

स्मार्ट स्क्रीनशॉट विकल्प

पिछले महीने भी, Google ने अपने फ़ोटो ऐप के लिए एक नई सुविधा शुरू की, जिसकी सहायता से वह किसी भी भाषा में लिखे गए पाठ की फ़ोटो क्लिक करके Google लेंस की सहायता से किसी अन्य भाषा में पाठ को आसानी से समझ सकता है। Google पर स्क्रीनशॉट क्लिक करके, इसमें दिखाई देने वाली सामग्री को खोजा जा सकता है। इस फीचर का नाम 'स्मार्ट स्क्रीनशॉट' है। इस फीचर में, 'एडिट और शेयर स्क्रीनशॉट' और 'व्हाट्सएप ऑन स्क्रीन' दोनों को जोड़ दिया गया है। ये क्षमताएं पहले से ही Google सहायक पर उपलब्ध थीं और अब फ़ोटो ऐप में शामिल हैं।

Third party image reference

Google फ़ोटो में नई सुविधा भी

आपको बता दें, Google ने अपने फोटो ऐप में ही एक नया ऑप्टिकल कैरेक्टर रिकग्निशन फीचर (OCR) भी शामिल किया है। इसमें किसी भी इमेज में दिखाई देने वाले टेक्स्ट को गूगल पर सर्च किया जा सकता है। 9to5google के अनुसार, यह सुविधा वर्तमान में Android फोन पर लुढ़की हुई है और वर्तमान में iOS पर उपलब्ध नहीं है। यह स्पष्ट है कि Google सभी उपयोगकर्ताओं को अपने Google फ़ोटो ऐप और Google लेंस सुविधा से जोड़ना चाहता है। नए फैशन स्टेटमेंट फीचर को भी इस दिशा में एक कदम के रूप में देखा जा रहा है। इसकी मदद से यूजर्स को एक नया स्टाइल आइडिया मिलेगा।

Third party image reference

आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक तथा शेयर करना ना भूले और यदि आपके मन में इस से संबंधित कोई प्रश्न हो तो कमेंट बॉक्स में लिखकर पूछ सकते हैं। हमारे टीम आपके हर प्रश्न का जवाब जल्द से जल्द देने का प्रयास करेगी।

टेक जगत से जुड़ी हर जानकारी पाने के लिए हमारे न्यूज़ चैनल को तुरंत फॉलो करें और न्यूज़ को लाइक और शेयर करें।


Topic: #गूगल
READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles