UC News

Google Pixel 4, Pixel 4 XL आज लॉन्च हुआ जाने सभी फीचर्स और कीमत

Google Pixel 4, Pixel 4 XL लॉन्च: Google Pixel डिवाइस Apple के iPhone, Samsung की गैलेक्सी S सीरीज़ और गैलेक्सी नोट सीरीज़ के स्मार्टफोन्स के प्रभुत्व वाले प्रीमियम सेगमेंट में अपने लिए जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

Google Pixel 4, Pixel 4 XL आज लॉन्च हुआ जाने सभी फीचर्स और कीमत
Third party image reference

बहुप्रतीक्षित Google Pixel और 4 XL के बारे में कई अटकलों के बाद, Google आज न्यूयॉर्क में अपने 'मेड बाय गूगल' इवेंट में इन स्मार्टफोन को लॉन्च करेगा। Google Pixel डिवाइस Apple के iPhone, Samsung की गैलेक्सी S सीरीज़ और गैलेक्सी गैलेक्सी सीरीज़ के स्मार्टफोन के वर्चस्व वाले प्रीमियम सेगमेंट में अपने लिए जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं। ये दोनों कंपनियां हाल ही में आईफोन 11 प्रो और आईफोन 11 प्रो मैक्स और गैलेक्सी नोट 10 और 10 प्लस जैसे नए स्मार्टफोन लेकर आई हैं। और, आज की घटना को Google द्वारा दुनिया भर में अपने प्रशंसकों के लिए पेश किए जाने के संदर्भ में उत्सुकता से देखा जाएगा।

मेड बाय गूगल इवेंट शाम 7.30 बजे IST से शुरू होता है।

कैसे देखें?

Google के 'मेड बाय गूगल' इवेंट के सभी नवीनतम अपडेट BusinessToday.In पर उपलब्ध होंगे। आप IndiaToday.In पर ईवेंट की एक प्रमुख कवरेज भी देख सकते हैं। इसके अतिरिक्त, Google YouTube पर ईवेंट को लाइव स्ट्रीम भी करेगा।

Google पिक्सेल 4 और पिक्सेल 4XL विनिर्देशों

Pixel 4 और Pixel 4 XL क्रमशः 5.7-इंच और 6.3-इंच AMOLED डिस्प्ले के साथ आएंगे। प्रदर्शन, अफवाहों के अनुसार, 60Hz और 90Hz के बीच ताज़ा दर को गतिशील रूप से समायोजित करेगा। ऐसी संभावनाएं हैं कि नए Pixel 4 सीरीज के डिवाइस लेटेस्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्लस SoC के साथ नहीं आएंगे और 6GB रैम और 128GB इंटरनल मेमोरी के साथ लास्ट जनरेशन स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर ले जाएंगे। फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और स्पीकर कट-आउट भी दिए गए हैं।

Google Pixel 4 और Pixel 4XL कैमरे हैं

Pixel 4 और 4XL में बेज़ेल्स होने की उम्मीद है जो फ्रंट कैमरा और फेशियल स्कैनिंग सिस्टम का काम करेगा। दोनों पिक्सेल 4 श्रृंखला के उपकरणों में 12-एमपी सेंसर और 16-एमपी टेलीफोटो लेंस के साथ एक दोहरी रियर कैमरा पेश करने की उम्मीद है।

फेस अनलॉक और मोशन सेंसर

Pixel 4 सीरीज़ Soli रडार चिप के साथ आएगी ताकि ऐप्पल के फेस आईडी के समान सिक्योर फेस को अनलॉक किया जा सके। सोली चिप गति और इशारों को भी समझ सकता है और उपयोगकर्ताओं को गीतों को छोड़ने के लिए हाथ के इशारों का उपयोग करने, अलार्म और मौन फोन कॉल को सूंघने की अनुमति देगा।

मूल्य और रंग

Pixel 4 और Pixel 4XL की कीमत 128GB वेरिएंट के लिए क्रमशः 70,000 रुपये और 85,000 रुपये होने की उम्मीद है। फोन तीन कलर वेरिएंट- क्लियरली व्हाइट, जस्ट ब्लैक और ओह सो ऑरेंज में आएंगे।

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles