UC News

Google Play म्युजिक की जगह YouTube म्युजिक आयेगा प्री—इंस्टॉल्ड

Google Play म्युजिक की जगह YouTube म्युजिक आयेगा प्री—इंस्टॉल्ड

जयपुर। माउंटेन व्यू, कैलिफोर्निया स्थित कंपनी ने अपनी संगीत स्ट्रीमिंग सेवा YouTube Music की उपस्थिति और विश्वसनीयता बढ़ाने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है, इसे नए एंड्रॉइड 10 और एंड्रॉइड 9 पाई उपकरणों में YouTube म्यूजिक प्री इंस्टॉल ऐप बनाकर दिया जायेगा। इसका मतलब यह है कि ज्यादातर नए एंड्रॉइड स्मार्टफोन अब Google Play Music की जगह, YouTube म्यूजिक के साथ पहले से इंस्टॉल आएंगे।


YouTube म्युजिक को नए Android उपकरणों पर पहले से इंस्टॉल किए जाने की घोषणा Google द्वारा आधिकारिक YouTube ब्लॉग के माध्यम से की गई थी। Google ने यह निर्दिष्ट नहीं किया है कि किन उपकरणों में ऐप पहले से इंस्टॉल होगा, लेकिन यह उल्लेख किया है कि पिक्सेल सीरीज को इस नए कदम में शामिल किया जाएगा।
इसका मतलब यह भी होगा कि YouTube संगीत इन स्मार्टफ़ोन पर डिफ़ॉल्ट संगीत प्लेयर होगा। आपको बता दें कि YouTube म्यूज़िक को Google Play Store के माध्यम से किसी के लिए भी इंस्टॉल किया जा सकता है, जिसके पास पहले से इंस्टॉल नहीं है।

जबकि YouTube संगीत अब कुछ उपकरणों पर पहले से स्थापित है, Google Play Music अभी भी उन लोगों के लिए एक विकल्प है जो इसे चाहते हैं, और Google Play Store के माध्यम से इंस्टॉल किया जा सकता है। Google Play Music में एक में एक मेंबरशिप स्तर भी है। दूसरी ओर, YouTube म्युजिक उपयोगकर्ताओं को YouTube वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म पर अपलोड किए गए संगीत के पूरे कैटलॉग तक पहुंच प्रदान करता है।

  भारत में, YouTube म्यूज़िक का एक निशुल्क टियर है जो विज्ञापन-समर्थित है, लेकिन उपयोगकर्ताओं विज्ञापन-मुक्त सेवा 99 प्रति माह में मिलती है। और ऑफ़लाइन उपयोग का विकल्प भी देता है। प्रीमियम सेवा तक पहुंच आपको Google होम जैसे इंटरनेट-सक्षम स्पीकर के साथ YouTube संगीत का उपयोग करने की सुविधा देता है।

नए एंड्रॉइड 10 और एंड्रॉइड 9 पाई उपकरणों में YouTube म्यूजिक प्री इंस्टॉल ऐप बनाकर दिया जायेगा। इसका मतलब यह है कि ज्यादातर नए एंड्रॉइड स्मार्टफोन अब Google Play Music की जगह, YouTube म्यूजिक के साथ पहले से इंस्टॉल आएंगे। YouTube म्युजिक को नए Android उपकरणों पर पहले से इंस्टॉल किए जाने की घोषणा Google द्वारा आधिकारिक YouTube ब्लॉग के माध्यम से की गई थी। Google Play म्युजिक की जगह YouTube म्युजिक आयेगा प्री—इंस्टॉल्ड
READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles