UC News

IPL 2020: इस टीम में शामिल हो सकते हैं बेन स्टोक्स, यह खिलाड़ी बन सकता है कप्तान

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में भारतीय टीम से बाहर चल रहे 'केएल राहुल' ने इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेेन स्टोक्स की जमकर तारीफ की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह स्टोक्स को अपनी टीम किंग्स इलेवन पंजाब में लेना चाहेंगे। बता दें कि ऐसी खबरें है कि इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीज़न में पंजाब टीम प्रबंधन अश्विन की जगह केएल राहुल को कप्तानी सौंप सकता है। वहीं अश्विन के दिल्ली कैपिटल्स में जाने की उम्मीद है।

IPL 2020: इस टीम में शामिल हो सकते हैं बेन स्टोक्स, यह खिलाड़ी बन सकता है कप्तान
Third party image reference

मैं चाहता हूं स्टोक्स IPL में पंजाब के लिए खेले- केएल राहुल

हरफनमौला खिलाड़ी स्टोक्स की तारीफ करते हुए राहुल ने कहा, "जो भी स्टोक्स ने किया वह अविश्वस्नीय था। एशेज का तीसरा टेस्ट स्टोक्स द्वारा खेले गए बेहतरीन टेस्ट के तौर पर याद किया जाएगा। उन्होंने एक ऐसी पारी खेली, जो अतुलनीय थी। आप उस टेस्ट को बार-बार देख सकते हैं।" बता दें कि राहुल, स्टोक्स से काफी प्रभावित हैं, वह चाहते हैं कि स्टोक्स IPL में उनकी टीम से खेले। राहुल ने उन्हें अपनी टीम में शामिल करने की वजह भी बताई।

Third party image reference

शानदार फॉर्मे में चल रहे हैं बेन स्टोक्स

बता दें कि इंग्लैंड को विश्व कप का खिताब जिताने में अहम भूमिका अदा करने वाले स्टोक्स शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। हाल ही में संपन्न हुई 2019 एशेज़ सीरीज़ में भी स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। वहीं इस सीरीज़ के तीसरे टेस्ट मैच में स्टोक्स ने 135 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को हारा हुआ मैच जिता दिया था। वनडे में इस साल स्टोक्स 59.91 की औसत से 719 रन बना चुके हैं।

Third party image reference

IPL 2018 की नीलामी में इतने करोड़ रुपये के बिके थे बेन स्टोक्स

बता दें कि बेन स्टोक्स को IPL 2017 में राइज़िंग पुणे सुपरजायंट ने 14.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। इसके बाद अगले सीज़न की नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने स्टोक्स को 12.5 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था। IPL में बेन स्टोक्स 34 मैचों में लगभग 132 के स्ट्राइक रेट से 635 रन बना चुके हैं, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल है। साथ ही उनके नाम 26 विकेट भी हैं।

19 दिसंबर को होगी IPL 2020 की नीलामी

खबरों के अनुसार प्रीमियर लीग के 13वें सीज़न की नीलामी इसी साल 19 दिसंबर को होगी। वहीं इस लीग के अगले सीज़न का आयोजन अगले साल अप्रैल और मई में होने की संभावना है

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles