UC News

Idea,VODAFONE का विलय चल रहा आखिरी दौर में, पढ़े पूरी खबर

Idea,VODAFONE का विलय चल रहा आखिरी दौर में.

वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर की विलय योजना” मंजूरी के अंतिम चरण में है। आपको बता दे की इस विलय के हो जाने के बाद यह देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी होगी। आपको बता दे की यह जानकारी खुद दूरसंचार सचिव अरुणा सुंदरराजन ने दी है। आपको पता होगा के पिछले सप्ताह ही वोडाफोन और आइडिया ने विलय के बाद बनने वाली संयुक्त ईकाई के शीर्ष नेतृत्व की घोषणा की थी। आपको बता दे की जानकारी के हिसाब से इस विलय के बाद इसके गैर- कार्यकारी चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला और बालेश शर्मा मुख्य कार्यकारी अधिकारी होंगे।

Idea,VODAFONE का विलय चल रहा आखिरी दौर में, पढ़े पूरी खबर
Credit-resize.indiatvnews.com

सुंदरराजन ने अपने बयान में कहा, इसमें एफडीआई मूंजरी और लाइसेंसों का उदारीकरण भी शामिल है। और इनके साथ इसमें कई मंजूरियां भी शामिल हैं। अब हम इस प्रक्रिया में तेजी लाने की तयारी में है। देश में5 जी प्रौद्योगिकी शुरू करने के बारे में दूरसंचार उद्योग संगठन सेल्युलर आॅपरेटर्स एसोसिएशन आॅफ इंडिया( सीओएआई) के एक कार्यक्रम से इतर उन्होंने संवाददाताओं से यह बात कही।

आपको बता दे की इस विलय के हो जाने के बाद ग्राहकों की संख्या, बाजार राजस्व और हिस्सेदारी के लिहाज से यह देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी बन जाएगी। आपको जरुरी जानकारी बता दे की इनकी विलय प्रक्रिया जून तक पूरी होने की उम्मीद है। साथ ही सुंदरराजन ने अपने बयान में यह भी कहा कि दूरसंचार विभाग नई राष्ट्रीय दूरसंचार नीति2018 का प्रारूप तैयार करने के अंतिम चरण में है और इसके तैयार होने के बाद इसे मंजूरी के लिए दूरसंचार आयोग के समक्ष पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा, ” मैं कोई विशिष्ट दिन निर्धारित नहीं कर सकती … लेकिन दूरसंचार आयोग के पास ले जाने से पहले हम नीति का प्रारूप तैयार करने के अंतिम चरण में है। इसके बादइ से सरकार के पास भेजा जाएगा।

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles