UC News

India Post Recruitment 2019: भारतीय डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, www.indiapost.gov.in पर करें अप्लाई

India Post Recruitment 2019: भारतीय डाक विभाग (India Post) ने ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर और डाक सेवक के पदों पर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारतीय डाक विभाग (India Post) की आधिकारिक वेबसाइट www.indiapost.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. India Post Recruitment 2019 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 अक्टूबर 2019 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत कुल मिलाकर 5476 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी.

India Post Recruitment 2019: भारतीय डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, www.indiapost.gov.in पर करें अप्लाई

भारतीय डाक विभाग (India Post) ने ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर और डाक सेवक के पदों पर भर्ती निकाली है

नई दिल्ली. India Post Recruitment 2019: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए भारतीय डाक विभाग (India Post) में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल भारतीय डाक विभाग (India Post) ने ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर और डाक सेवक के पदों पर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारतीय डाक विभाग (India Post) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. India Post Bharti 2019 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें India Post Recruitment 2019 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 अक्टूबर 2019 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत आंध्र प्रदेश सर्किल में 2707 उम्मीदवारों की, छत्तीसगढ़ सर्किल में 1799 उम्मीदवारों की, तेलंगाना सर्किल में 970 उम्मीदवारों की कुल मिलाकर 5476 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. शैक्षणिक योग्यता, एग्जाम पैटर्न, सैलरी, उम्रसीमा और चयन की प्रक्रिया के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. भर्ती से जुड़ी ताजा जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

India Post Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

  • भारतीय डाक विभाग भर्ती 2019 के अंतर्गत ब्रांच मैनेजर, असिस्टेंट ब्रांच मैनेजर और डाक सेवक के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का 10वीं पास होना जरूरी है.
  • इसके साथ ही उम्मीदवार को संबंधित सर्किल की स्थानीय भाषा और बेसिक कंप्यूटर की जानकारी होना आवश्यक है.
  • इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन एकेडमिक मेरिट के आधार पर किया जाएगा.
  • इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

India Post Recruitment 2019 के लिए ऐसे करें आवेदन

  • ब्रांच मैनेजर, असिस्टेंट ब्रांच मैनेजर और डाक सेवक के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले भारतीय डाक विभाग (India Post) की आधिकारिक वेबसाइट www.indiapost.gov.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे India Post Recruitment 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो पाएगी.
  • आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंट आउट अपने पास रख सकते हैं.

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles