UC News

Nokia 8 Sirocco और Nokia 6.1 Plus को मिला लेटेस्ट एंड्रॉयड सिक्योरिटी अपडेट।

Nokia 8 Sirocco और Nokia 6.1 Plus को मिला लेटेस्ट एंड्रॉयड सिक्योरिटी अपडेट।
Third party image reference

Nokia ने अपने Nokia 8 Sirocco और Nokia 6.1 Plus स्मार्टफोन के लिए नया अपडेट ज़ारी किया है। यह अप्रैल के एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच के साथ आता है। नियमित तौर पर सॉफ्टवेयर और सिक्योरिटी अपडेट देने के वादे को निभाते हुए नोकिया ब्रांड के फोन बनाने वाले फिनलैंड की कंपनी HMD Global ने दोनों फोन के लिए अपडेट रोलआउट किया है। हालांकि, ये अपडेट कोई नया फीचर नहीं लाते हैं। Nokia 8 Sirocco और Nokia 6.1 Plus के लिए ज़ारी किए गए ये अपडेट एंड्रॉयड पाई पर आधारित है। भारत में इन फोन को इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स को यह अपडेट मिलने लगा है।

नोकिया 8 सिरोको के लिए ज़ारी किए गए सॉफ्टवेयर अपडेट का बिल्ड नंबर V4.14B है और यह 353 एमबी का है। अहम खासियत की बात करें तो यह अपडेट अप्रैल महीने का एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच लेकर आता है। चेंजलॉग में बताया गया है कि यह अपडेट सिस्टम स्टेब्लिटी को बेहतर बनाता है। और साथ में यूज़र इंटरफेस को भी इनहांस करता है। रोलआउट के बारे में जानकारी NokiaPowerUser द्वारा दी गई है। दावा किया गया है कि यह अपडेट अभी भारत में सिर्फ नोकिया 8 सिरोको के लिए रिलीज किया गया है।

Third party image reference

कई यूज़र्स ने Nokia 8 Sirocco को मिले इस अपडेट के स्क्रीनशॉट ट्विटर पर साझा किए हैं। अप्रैल सिक्योरिटी पैच अलग-अलग स्तर सिक्योरिटी से जुड़ी कमियों को दूर करता है।

जहां तक नोकिया 6.1 प्लस के अपडेट की बात है तो इसमें सिर्फ अप्रैल का सिक्योरिटी पैच है। इस अपडेट के बारे में भी सबसे पहले NokiaPowerUser द्वारा बताया गया। ऐसा प्रतीत होता है कि अभी सिर्फ भारत में Nokia 6.1 Plus यूज़र्स को अपडेट मिल रहा है।

Third party image reference

दूसरी तरफ, भारत में Nokia 5.1 और Nokia 3.1 Plus स्मार्टफोन को अप्रैल 2019 का एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच मिलने की खबर है। यह दावा इन हैंडसेट के यूज़र्स ने किया है।

Topic: #nokia
READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles