UC News

WhatsApp Facebook Instagram Down Restored: व्हाट्सएप इंस्टाग्राम फेसबुक मैसेंजर हुए ठीक, फोटो वीडियो कर सकते हैं अपलोड और डाउनलोड

WhatsApp Facebook Instagram Down Restored: बुधवार दोपहर बाद से व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक मैसेंजर का सर्वर डाउन हो गया था. हालांकि अब ये ठीक हो गया है. अब फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप यूजर्स आसानी से फोटो और वीडिया अपलोड या डाउनलोड कर सकते हैं. #facebookdown #instagramdown और #whatsappdown ट्रेंड कर रहा है.

WhatsApp Facebook Instagram Down Restored: व्हाट्सएप इंस्टाग्राम फेसबुक मैसेंजर हुए ठीक, फोटो वीडियो कर सकते हैं अपलोड और डाउनलोड
व्हाट्सएप इंस्टाग्राम फेसबुक मैसेंजर हुए ठीक, फोटो वीडियो कर सकते हैं अपलोड और डाउनलोड

नई दिल्ली. WhatsApp Facebook Instagram Down Restored: बुधवार दोपहर बाद से व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक मैसेंजर का सर्वर डाउन हो गया था. हालांकि अब ये ठीक हो गया है. अब फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप यूजर्स आसानी से फोटो और वीडिया अपलोड या डाउनलोड कर सकते हैं. जिसके बाद भारत समेत दुनियाभर में लोगों को फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर फोटो वीडियो लोड करने और सेंड करने में दिक्कत आ रही थी. यहां तक कि इन एप्लीकेशंस में स्टेटस अपडेट भी लोड नहीं हो पा रहे थे. इन तीनों प्लेटफॉर्म का मालिकाना हक मार्क जुकरबर्ग की फेसबुक कंपनी के पास ही, जिस वजह से व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक का सर्वर एक साथ डाउन हुआ था.

डाउन होने के कुछ देर बाद ही फेसबुक कंपनी की ओर से आधिकारिक बयान जारी कर भी बताया गया था कि कंपनी इसे ठीक करने में लगी है. फेसबुक और इंस्टाग्राम की ओर से अपने ग्राहकों से माफी भी मांगी गई. दूसरी ओर फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के एक साथ डाउन होने के बाद से ही दुनियाभर में लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. लोग ट्विटर पर तरह-तरह के मीम्स शेयर करने लगे. ट्विटर पर #facebookdown #instagramdown और #whatsappdown हैशटैग भी हुए. आपको बता दें कि पिछले महीने भी फेसबुक का सर्वर डाउन हुआ था और लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा था.

व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक मैसेंजर का सर्वर ठीक होने के बाद फेसबुक ने कहा, आज कुछ लोगों और व्यवसायों ने हमारे ऐप्स और प्लेटफार्मों पर फोटो, वीडियो और अन्य फाइलों को अपलोड करने या भेजने में परेशानी का अनुभव किया. अब इस मुद्दे को सुलझा लिया गया है और हम सभी के लिए 100 प्रतिशत ठीक हो जाना चाहिए. किसी भी असुविधा के लिए हमें खेद है.


फेसबुक की ओर से ट्वीट कर आधिकारिक बयान जारी कर कहा है कि कुछ लोगों को फोटो, वीडियो और दूसरी फाइल अपलोड और सेंड करने में दिक्कत आ रही है. इस समस्या पर कंपनी ने यूजर्स से माफी मांगी और जल्द ही इसके ठीक करने की बात कही. वहीं इंस्टाग्राम कंपनी ने भी इसी तरह का बयान अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. आपको बता दें कि फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप का सर्वर डाउन हुए 8-9 घंटे से ज्यादा का समय हो गया जिसके बाद उसे ठीक किया गया. लंबे समय तक तीनों एप्लीकेशंस में आई समस्या ठीक नहीं हुई. बड़े स्तर पर फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप का सर्वर डाउन होने से लोगों को खासी परेशानी हुई.

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles