UC News

HDFC Bank Net Banking Login: एचडीएफसी बैंक ग्राहक इन स्टेप्स से नेट बैंकिंग के लिए करें लॉग इन

HDFC Bank Net Banking Login, HDFC Net Banking Log in Kaise Karein: भारत के प्रमुख प्राइवेट बैंकों में से एक एचडीएफसी की नेट बैंकिंग सुविधा ठप पड़ी है. एचडीएफसी बैंक के ग्राहक पिछले तीन दिनों से नेट बैंकिंग सुविधा का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं. आइए हम आपको बताते हैं कि आप किन स्टेप्स को फॉलो कर एचडीएफसी बैंक की नेट बैंकिंग सुविधा के लिए लॉग इन कर सकते हैं.

HDFC Bank Net Banking Login: एचडीएफसी बैंक ग्राहक इन स्टेप्स से नेट बैंकिंग के लिए करें लॉग इन
एचडीएफसी बैंक ग्राहक इन स्टेप्स से नेट बैंकिंग के लिए करें लॉग इन.

नई दिल्ली. HDFC Bank Net Banking Login: एचडीएफसी बैंक भारत के प्रमुख प्राइवेट बैंको में से एक है. एचडीएफसी बैंक भारत में अपने लाखों कस्टमर्स को नेट बैंकिंग की सुविधा भी प्रदान करता है. एचडीएफसी नेटबैंकिंग को आसान, सुविधाजनक और परेशानी मुक्त लेनदेन करने के लिए पेश किया गया था. लेकिन पिछले तीन दिनों से एचडीएफसी ग्राहकों को नेट बैंकिंग इस्तेमाल नहीं पा रहे हैं. आईए जानते हैं कि आप किन स्टेप्स को फॉलो कर एचटीएफसी नेट बैंकिंग सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.

एचडीएफसी बैंक नेट बैंकिंग सेवा का इस्तेमाल करने के लिए ग्राहक के स्मार्टफोन में इंटरनेट होना जरूरी होता है. इंटरनेट कनेक्शन की मदद से आप किसी भी स्मार्टफोन में नेट बैंकिंग के अकाउंट को लॉग इन कर सकते हैं. नेट बैंकिंग की मदद से घर बैठ अपने कई काम पूरे कर सकते हैं. बिजली का बिस, पानी का बिल, बस, ट्रेन टिकट आदि अन्य काम आप नेट बैंकिंग की सहायता से पूरे कर सकते हैं.

How to login to HDFC Bank NetBanking: एचडीएफसी बैंक नेटबैंकिंग में कैसे लॉगिन करें

यदि आप अपने एचडीएफसी नेट बैंकिंग का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आपके पास एचडीएफसी ग्राहक आईडी और एचडीएफसी नेटबैंकिंग पासवर्ड होना आवश्यक है. बिना आईडी पासवर्ड के ग्राहक नेट बैंकिंग एप में लॉग इन नहीं कर सकता है. एचडीएफसी ग्राहक फिलहाल नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर एचडीएफसी नेट बैंकिंग में लॉग इन कर सकते हैं.

  • ग्राहकों के सबसे अपनी कस्टम आईडी और पासवर्ड भरना होगा.
  • आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर की पुष्टि करने की जरूरत पड़ेगी.
  • आपको अपने मोबाइल पर प्राप्त ओटीपी को भरना होगा. (ओटीपी एक वन टाइम पासवर्ड है जो एक विशिष्ट लेनदेन के लिए मान्य होता है).
  • आपको अपने डेबिट कार्ड का चयन करना होगा और डेबिट कार्ड के डीटेल्स को भरना होगा
  • आपको अपना IPIN सेट करना होगा. IPIN आपका HDFC नेटबैंकिंग पासवर्ड होगा जिसे किसी अन्य व्यक्ति के साथ साझा नहीं किया जाना चाहिए.


ये भी पढ़ें:

ग्राहक अब कस्टमर आई डी और नेटबैंकिंग पासवर्ड (आईपीआईएन) के साथ अपने एचडीएफसी नेटबैंकिंग नेट बैंकिग सेवा का लाभ कर सकते हैं. इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए ग्राहक एचडीएफसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं..

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles