UC News

Happy New Year : Google ने आतिशबाजी के साथ नववर्ष की पूर्व संध्या का बनाया Doodle

New Year’s eve 2019 के लिए गूगल ने एक रचनात्मक डूडल बनाया है

Happy New Year : Google ने आतिशबाजी के साथ नववर्ष की पूर्व संध्या का बनाया Doodle

नई दिल्ली: Google Doodle celebrating New Year’s eve 2019आज वर्ष 2019 का अंतिम (New Year’s eve 2019) दिन है। पूरा विश्व अब महज कुछ ही घंटों में एक नए साल 2020 (New Year 2020) और दशक में प्रवेश करने वाला है।

इस अवसर पर गूगल (Google) भला कैसे पीछे रह सकता है? इसलिए गूगल ने मंगलवार को अपना खास डूडल  (Doodle)नववर्ष की पूर्व संध्या को समर्पित किया (Google Doodle celebrating New Year’s eve 2019) है।

नए साल की पूर्व संध्या (New Year’s eve 2019)के लिए गूगल ने एक रचनात्मक डूडल (Google Doodle) बनाया है, जिसमें नववर्ष की पूर्व संध्या को बहु-रंगबिरंगी आतिशबाजी के साथ मनाया गया (Google Doodle celebrating New Year’s eve 2019) है।

इस खास डूडल (Doodle) में उत्सव की टोपी पहने एक पक्षी और तून जैसा प्राणी दिखाया गया है, जो बहु-रंग की आतिशबाजी देख रहा है जोकि उत्सव का एक चिन्ह् है।

दुनिया के कई हिस्सों में नए साल का स्वागत(Happy New Year 2020) करने का एक पारंपरिक तरीका आतिशबाजी है।

डूडल ने पांच अलग-अलग रंगों – नीले, लाल, पीले, गुलाबी और हरे रंग में आतिशबाजी दिखाई है।

Google विशेष अवसरों को चिह्नित करने के लिए रचनात्मक नए डूडल लेकर आता है जोकि क्रिसमस (Christmas) के दिन से शुरू हो गए है।

वर्ष के इस समय में उत्साह-उल्लास की लंबी परंपरा को जारी रखते हुए Google 25 दिसंबर को भी उत्सव-थीम वाले डूडल के साथ आया।

क्रिसमस(Christmas) के अवसर को मनाने के लिए, Google logo को रंगीन चमचमाती रोशनी के साथ लपेटा गया था और सजावट गेंदों के साथ ‘Google’ शब्द में डबल ‘O’ का निर्माण किया था।

इसके साथ, Google ने अपने होमपेज पर एक लाइव सैंटा ट्रैकर भी पेश किया था जो यूजर्स को उनके द्वारा भेजे गए उपहारों को ट्रैक करने की अनुमति देता था।

Google Doodle celebrating New Year’s eve 2019

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles