UC News

New Year 2020: Google ने 2019 के अंतिम दिन को Good Bye कहने के लिए बनाया ये खास Doodle

New Year 2020: Google ने इस doodle को शेयर करने का भी एक option दिया है जिससे आप फेसबुक, टिवटर और मैसेज पर शेयर कर सकते हैं.

New Year 2020: Google ने 2019 के अंतिम दिन को Good Bye कहने के लिए बनाया ये खास Doodle
Google Doodle On New Year (Photo Credit : फाइल फोटो )

ख़ास बातें

  • Google India ने साल 2019 के अंतिम दिन को अलविदा कहने के लिए खास doodle बनाया है.
  • Google पूरे वर्ल्ड में अलग अलग मुद्दों पर ध्यान आकर्षित करने के लिए ऐसे डूडल बनाता है.
  • जबकि इसके पहले गूगल ने क्रिसमस डे पर भी डूडल बनाया था.

नई दिल्ली:

Google India ने साल 2019 (New Year 2020) के अंतिम दिन को अलविदा कहने के लिए खास doodle बनाया है. इस डूडल में आतिशबाजी का नजारा देखने को मिल रहा है. साथ ही एक कार्टून कैरेक्टर आगे बैठकर बाजा बजा रहा है और उसके पास एक चिड़िया बैठी है. जबकि उसके पीछे कई बिल्डिंग्स दिखाई पड़ रही हैं. गूगल का कार्टून कैरेक्ट फ्रॉगी है जो कि Weather Frog के नाम से जाना जाता है. जिसने कभी मोबाइल डिवाइस से मौसम के लिए Google खोज की है, वह विशेष रूप से 2020 के बारे में बताने की कोशिश की है क्योंकि यह एक लीप वर्ष है!

Google पूरे वर्ल्ड में अलग अलग मुद्दों पर ध्यान आकर्षित करने के लिए ऐसे डूडल बनाता है. इसके पहले गूगल ने ठंड को लेकर एक डूडल बनाया था.

जबकि इसके पहले गूगल ने क्रिसमस डे पर भी डूडल बनाया था और इसे हैप्पी हॉलीडेज के नाम से विश किया था. डूडल में गूगल लोगो (Google Logo) को क्रिसमस (Christmas) के सजावट के समानों से सजाया गया. गूगल लोगों में लाइटिंग्स लगी हैं और दो बलून लगाए हैं.

क्रिसमस (Tuesday, 25 December) से ठीक सातवें दिन नया साल 2020 (New Year 2020) शुरू हो जाता है. अब नए साल के आने में केवल कुछ ही घंटों का समय बचा है.

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles